EXCLUSIVE: मार्वल के लिए भारत बना कमाई का बड़ा केंद्र, ‘एवेंजर्स-एंड गेम’ के निर्देशक आएंगे मुंबई

कैप्टन मार्वल को भारत में मिली जबरदस्त कामयाबी से इसे बनाने वाली कंपनी मार्वल स्टूडियोज खासी उत्साहित है। नतीजा ये हुआ है कि मार्वल स्टूडियोज की बहुप्रतीक्षित अगली फिल्म एवेंजर्स- एंड गेम के निर्देशक अगले महीने भारत आ रहे हैं। एवेंजर्स सीरीज की आखिरी फिल्म मानी जा रही इस फिल्म के एशिया प्रचार की शुरूआत भी अब भारत से ही होगी।
 

 

पिछले 10 साल में भारत मार्वल कॉमिक्स का बहुत बड़ा बाजार बन चुका है। मार्वल कॉमिक्स की कहानियों पर मार्वल स्टूडियोज ने 2008 में आयरनमैन से फिल्में बनानी शुरू कीं और पिछले साल एवेंजर्स- इनफिनिटी वॉर ने अकेले भारत में 200 करोड़ रुपए से ज्यादा का कारोबार कर पूरी दुनिया में हंगामा मचा दिया। मार्वल की नई फिल्म कैप्टन मार्वल ने भी अब तक भारत में उम्मीद से ज्यादा कारोबार कर लिया है और इसके आने वाले दिनों में 100 करोड़ रुपए की कमाई का आंकड़ा पार कर लेने की उम्मीद है। 

 

मार्वल की अगली फिल्म एवेंजर्स-एंडगेम की कहानी वहां से शुरू होगी, जहां एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर में थानोस की मचाई तबाही रुक गई थी। पिछली फिल्म में थानोस ने धरती की आधी आबादी और बहुत सारे सुपरहीरोज मार दिए थे। दर्शकों को अब इंतजार है कि आगे क्या होगा? इस सवाल का जवाब दर्शकों को 26 अप्रैल को मिलेगा जब इस सीरीज की आखिरी फिल्म एवेंजर्स-एंड गेम रिलीज होगी। फिल्म में क्या कुछ हो सकता है, इसे लेकर युवाओं में लगातार चर्चाएं और बहस होती रही हैं और कैप्टन मार्वल की रिलीज ने इन कहानियों को और रंग चढ़ाया है।

 

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मार्वल स्टूडियोज ने इस बार एशिया क्षेत्र में अपनी फिल्मों का प्रचार शुरू करने के लिए भारत को केंद्रबिंदु बनाया है। इसकी शुरूआत करने के लिए एवेंजर्स-एंडगेम के निर्देशकों में से एक जो रसो भारत आ रहे हैं। रसो भाइयों ने कैप्टन अमेरिका-द विंटर सोल्जर, कैप्टन अमेरिका- सिविल वॉर के अलावा पिछली फिल्म एवेंजर्स-इनफिनिटी वॉर भी निर्देशित की हैं। 

 

जो रसो 1 अप्रैल को भारत आ रहे हैं और वह यहां मुंबई में दो दिन तक रहेंगे। मार्वल स्टूडियोज की फिल्मों को भारत में मिले प्यार को लेकर जो रसो कहते हैं, ‘एवेंजर्स-इनफिनिटी वॉर को भारत में मिले प्यार ने हमारा हौसला बहुत बढ़ाया है और मैं भारत आने के लिए बहुत ही बेताब हूं। मैं चाहूंगा कि भारत में मैं मार्वल स्टूडियोज की फिल्मों के ज्यादा से ज्यादा फैंस से मिल सकूं।’
 
 
 
 
 
 
 
 
 
साभार अमर उजाला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *