राहुल को लिखा पत्र, छत्तीसगढ़ में उठी डिप्टी सीएम बनाए जाने की मांग

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की ऐतिहासिक जीत ने प्रदेश में जहां 15 साल से जमी भाजपा को सत्ता से बेदखल कर दिया वहीं अब भूपेश बघेल के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार में डिप्टी सीएम की मांग भी उठने लगी है। बताया जा रहा है कि छत्तीसगढ़ के आदिवासी समाज ने कांग्रेस  हाईकमान से प्रदेश में किसी आदिवासी विधायक को डिप्टी सीएम बनाने की मांग रखी है। छत्तीसगढ़ के आदिवासियों ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को पत्र के माध्यम से मांग रखी है। 

              इस पत्र में आदिवासी समाज ने कहा कि राज्य की ज्यादातर आबादी आदिवासियों की है। इसमें बस्तर और सरगुजा जैसे राज्य शामिल हैं। ऐसे में आदिवासी वर्ग से आने वाले किसी विधायक को प्रदेश का उप मुख्यमंत्री बना देना चाहिए, क्योंकि इससे आदिवासियों से जुड़े मुद्दों को विधानसभा में प्रतिनिधित्व मिलेगा। 

बता दें कि छत्तीसगढ़ में नई सरकार के मुखिया के रूप में भूपेश बघेल ने सोमवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली और इनके साथ टीएस सिंहदेव और ताम्रध्वज साहू ने भी मंत्री पद की शपथ ली। अब छत्तीसगढ़ में मंत्रिमंडल गठन की प्रकिया भी शुरू हो जाएगी। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राज्य में 12 से 14 विधायक मंत्री बनाए जा सकते हैं। अब देखना दिलचस्प होगा कि मंत्री के रूप में किस वर्ग से कितने लोगों को प्रतिनिधित्व मिलता है।

 

 

 

 

 

साभार अमर उजाला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *